Breaking

बैतूल:-सतपुड़ा वैली पब्लिक स्कूल ने किया केबीसी में 50 लाख जीतने वाले बंटी वाड़िवा का सम्मान बंटी वाडिवा ने विद्यार्थियों और शिक्षकों को साझा किए अपने अनुभव

|

बैतूल:--रोजगार मेला

|

बैतूल:--जेएच कालेज को ए प्लस ग्रेड मिलने पर प्राध्यापकों का किया सम्मान

|

चोपना:--हीरापुर पंचायत में भ्रष्टाचार आरोप,दोषियों पर कार्यवाही की मांग

|

बैतूल:--तीन साल से सूख रही फसलें, किसानों ने जनसुनवाई में दी आंदोलन की चेतावनी

|

बैतूल:-एनपीएस और यूपीएस के खिलाफ काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

|

सीएम हेल्पलाइन का शीघ्र निराकरण बैतूल कलेक्टर

|

भीमपुर:-- स्वास्थ्य विभाग की खस्ता हालत देखकर जामवंत कुमरे ने आड़े हाथों लिया विधायक को

|

चिचोली:-- आलमगढ़ की हिमांसी बिसोने का हुआ नीट में चयन

|

प्रभात पट्टन:-- बरसते पानी में जिला पंचायत सदस्य पहुंची कल पखन

|

बैतूल:--एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत कब्रिस्तान में पौधारोपण हुआ

|

भ्रष्टाचारी नेताओं अधिकारियों की करतूत,स्वतंत्र पत्रकार की जुबानी,चाँद के सड़कों पर कराए दर्शन

|

मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष बने मोहन नागर, सांसद,विधायकों,भाजपा जिलाध्यक्ष सहित भाजपा नेताओं ने दी बधाई

|

तिरंगा हर भारतवासी का गौरव - हेमन्त खंडेलवाल

|

ग्राम हट्टा (बालाघाट) की पावन धरा में पुरानी सीसी रोड का नवीनीकरण कार्य प्रारंभ हुआ

|

प्रदेश के 55 पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में एक बालाघाट का भी महाविद्यालय कॉलेज को वाणिज्य व प्राणिशास्त्र विषय में रिसर्च की मिली स्वीकृति

|

मां ताप्ती को अर्पित की 108 फीट की चुनरी ,जिलाध्यक्ष बबला शुक्ला,विधयाक हेमन्त खंडेलवाल हुए शामिल ।

|

बालाघाट एक पेड़ माँ के नाम

|

प्रजापति समाज के मूर्तिकारों की आजीविका पर संकट: नगरपालिका के बेदखली आदेश से मचा हड़कंप

|

विधायक चंद्रशेखर देशमुख के प्रयासों से मुलताई विधानसभा क्षेत्र को 68.26 करोड़ रुपये लागत की 1961 हेक्टेयर सिंचाई की 8 परियोजना की मिली मंजूरी ।

|

Post By : Hindustan BBC
Author : Manoj Deshmukh Views 528
'

भ्रष्टाचारी नेताओं अधिकारियों की करतूत,स्वतंत्र पत्रकार की जुबानी,चाँद के सड़कों पर कराए दर्शन

भ्रष्टाचारी नेताओं अधिकारियों की करतूत,स्वतंत्र पत्रकार की जुबानी,सड़कों पर कराए दर्शन

 मून मिशन पर जाना हो तो आइए बैतूल...
बिना खर्च के लीजिए चाँद वाली सतह के मजे...

।। बैतूल ।।

इसरो यानि इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन ने चंद्रयान 3 मिशन के लिए 615 करोड़ रुपये खर्च कर दिए तब जाकर विक्रम लैंडर चांद की सतह पर अटखेलियां करता नजर आया । दुनिया के दूसरे शक्ति सम्पन्न देशों को भारत की इस उपलब्धि पर रंज तो हुआ होगा और वो भी इसी तरह अरबों डॉलर खर्च करके चांद पर उतरने की कोशिश में जुटे होंगे लेकिन भाई अपने बैतूल जिले की बात ही अलग है । यहां आप  शहर के किसी भी कोने में चांद जैसी सतह का मजा ले सकते हैं । इसके लिए आपको खर्च नहीं करना है बल्कि सरकार इसके लिए काफी खर्च पहले ही कर चुकी है आप तो बस चाँद की सतह पर विक्रम लैंडर की तरह उछल कूद कीजिये ।

नेहरू पार्क चौराहे पर आई लव बैतूल वाला बोर्ड देखकर आप ये ना समझ लीजिए कि बोर्ड यूं ही लगाया गया है बल्कि ये बैतूल नगरपालिका ने एक स्कीम के तहत लगाया है । स्कीम ये है कि आप पहले बैतूल शहर का भृमण कीजिये । शहर में आपको चाँद की सतह जैसी फीलिंग बिल्कुल मुफ्त मिलेगी इसके बाद आप वापस नेहरू पार्क के पास आइए और फिर आई लव बैतूल वाले पोस्टर के सामने सेल्फी वगैरह लेकर निकल जाइये । बैतूल नगरपालिका ने जिस सोची समझी और परखी हुई साजिश माफ कीजिये योजना के तहत बैतूल की सड़कों का उद्धार कर इसे चाँद की सतह जैसा रूप दिया है ऐसी मिसाल आपको ढूंढे ना मिलेगी कहीं । 
बैतूल की नगरपालिका यूं तो अपना राजस्व बढ़ा नहीं पाएगी इसलिए उन्हें शहर में आने वाले लोगों से चाँद की सतह में भृमण के बहाने एंट्री टैक्स लेना चाहिए क्योंकि चांद की सतह के मजा धरती पर केवल यहीं है यहीं है यहीं है । इससे नगरपालिका का राजस्व तेजी से बढ़ेगा और बैतूल शहर में पर्यटन भी बढ़ेगा ।

अब बैतूल शहर में चाँद की सतह के मजे लेना हो तो किधर जाया जाए ? आपकी सुविधा हेतु इस सवाल का जवाब हम देते हैं ।

रुट क्रमांक 1 
आप पहला राउंड  शुरू करें कोतवाली चौक से लल्ली चौक तक । अगर कार में हैं तो सीट बेल्ट लगाना जरूरी है और अगर बाइक पर हैं तो आपकी सुरक्षा आपके हाथ है लेकिन यकीन मानिए इस रुट पर आपको चाँद की सतह के दीदार होने के साथ आपकी मुफ्त में फिजियोथेरेपी भी हो जाएगी ।

रुट क्रमांक 2 
इसके बाद आप लल्ली चौक से मुल्ला जी पेट्रोल पंप तक कि राइड लें जिसमे आपको कहीं कहीं नगरपालिका की मेहनत के उत्कृष्ट नमूने भी देखने मिलेंगे मतलब  बैतूल नगरपालिका चाँद की सतह पर कैसे सड़क निर्माण कर रही है ये देखिए । इस रूट की लाइन अतिक्रमण और ट्रैफिक के चलते कुछ बिजी रहती है लेकिन आप गंतव्य तक पहुंच जाएंगे । चलिए अब अगला रुट ।

रुट क्रमांक 3 
अगर आपको इन दोनों रूट्स पर चांद वाली सतह के आनंद ना मिले तो अगला रुट पक्का पैसा वसूल होगा । आप इसके लिए शहर के गंज इलाके का रुख कीजिये । दिलबहार चौक से आप भग्गुढाना की तरफ बाएं मुड़ें या स्टेशन रोड की तरफ दाएं मुड़ें लेकिन हमारा दावा है आपका पैसा वसूल हो जाएगा भाईसाब बहनजी । आपको निश्चित तौर पर चाँद वाली सतह का फुल मजा मिलेगा और आपने इस मजे के लिए जो एंट्री टेक्स दिया होगा उसकी फुल भरपाई होगी । 
याद रखने योग्य सावधानियां..
देखिए चाँद टाइप की सतह पर चलना कोई हंसी मजाक तो है नहीं क्योंकि यहां धूल और धुएं का गुबार आपकी सांसें रोक सकता है या कुछ समय के लिए  श्वास नली बाधित कर सकता है इसलिए एक मास्क जरूर पहन लें अथवा हेलमेट लगा लें जो आप चालान से बचने यदा कदा लगाते होंगे । अपने पास एक डायरी में कुछ अस्पतालों के नम्बर ,आयुषमान कार्ड और अपने स्वजनों के नम्बर ज़रूर लिखकर रखें इनकी कभी भी ज़रूरत पड़ जाएगी । और हाँ आपके पास जो मून लैंडर यानी वाहन होगा उसे थोड़ा फिट रखिये क्योंकि बैतूल में चांद वाली सतह पर ये जल्दी ही अनफिट हो जाएंगे ।

कितना खर्च आएगा इस मिशन में ???
अच्छा सवाल है तो जवाब भी कम राहत भरा नहीं है । आपको बैतूल शहर के अंदर मून मिशन पर कुछ भी खर्च नहीं करना होगा । सरकार और बैतूल नगरपालिका को आपकी चिंता है इसलिए पिछले ही दिनों नगरपालिका ने पूरे  3 करोड़ खर्च करके मून मिशन के लिए कायाकल्प अभियान छेड़ दिया था जिसके बाद शहर की सारी सड़कें चाँद की सतह जैसी दिखने लगी हैं । एक तरह से सरकार ने बजट खर्च करके आपको मून मिशन पर जाने की सब्सिडी दी है ।

तो फिर देर किस बात की है कल ही अपने मून लैंडर यानि अपने वाहन पर सवार होकर बैतूल शहर के अंदर धरती  पर चाँद की सतह के मजे लीजिए । आपका दिन ,आपकी सेहत शुभ हो ।

जय जय 
चाँद जैसी सतह से...
रिशु कुमार नायडू
स्वतंत्र पत्रकार बैतूल

User Comments

Leave a comment